वन महोत्सव के अवसर पर, जन्मदिन मनाओ,पेड़ लगाओ कार्यक्रम की हुई शुरुवात


वन महोत्सव के अवसर पर, जन्मदिन मनाओ,पेड़ लगाओ कार्यक्रम की हुई शुरुवात

रिपोर्ट: राहुल मिश्र 

बल्दीराय/सुलतानपुर! आर्य प्रयास न्यूज़ नेटवर्क, वन महोत्सव के अवसर पर सामुदायिक स्वास्थ केन्द्र बल्दीराय सुलातनपुर के प्रांगण में  माननीय डा.राजेश कुमार अधीक्षक ने वृक्षारोपण कर जन्मदिन मनाओ पेड़ लगाओ कार्यक्रम की शुरुवात किया।  डा राजेश कुमार ने वृक्षारोपण करने के पश्चात लोगों का आवाह्न करते हुए कहा गया कि निरोग व स्वस्थ जीवन के लिए शुद्व पर्यावयण बहुत आवश्यक है,इसके लिए कम से कम हर व्यक्ति को अपने जन्मदिन पर एक वृक्ष अवश्य लगाना चाहिए ।


इस कार्यक्रम का आयोजन संविधान जागरूकता मंच बल्दीराय द्वारा किया गया। थाना बल्दीराय के उप निरीक्षक अशोक कुमार द्वारा पेड़ लगाकर शुद्व पर्यावरण का संदेश दिया गया। जग ध्यान यादव ने बताया कि इस कार्यक्रम का उद्देश्य समाज को इस बात हेतु प्रेरित करना है कि जन्मदिन पर लोग पेड़ लगायें । जिस दिन इस भावना को लोग समझ जायेंगे। पेड़ों के प्रति आत्मीयता बढ़ेगी। जिससे पर्यावरण संरक्षित होगा।  राम बरन प्रजपति ने बताया कि इससे धरती हरी भरी होगी, जीवन को शुद्ध वायु मिलेगी। 

रामकांत मिश्रा ने कहा कि जिस देश में जितनी वन सम्पदा होती है वहां के नागरिक उतने ही स्वस्थ व समृद्धिशाली होते हैं। राजेश कुमार साहू ने भारतीय संविधान की उद्देशिका का वाचनकर समाज में जागरूकता उत्पन्न करने की बात कही। गोमती मित्र मण्डल के बब्बन वर्मा ने संविधान जागरूकता मंच के जन्मदिन मनाओ पेड़ लगाओ कार्यक्रम को एक बहुत ही सराहनीय पहल बताया। जिसकी जितनी ही प्रसंशा की जाय कम ही है।इस अवसर पर अयोध्या प्रसाद संजीव कुमार धनंजय चौहान राहुल मिश्रा धर्मेन्द्र शुक्ला अनिल चौधरी के के दूबे चीफ फार्मासिस्ट श्रीनिवास फार्मासिस्ट, पंकज कुमार फार्मासिस्ट कृष्ण कुमार ,अजीत वर्मा जगविजय , गयाप्रसाद यादव एवम समस्त स्टाफ सी एच सी बल्दीरायआदि सम्मानित साथी उपस्थिति रहे।

Comments

Popular posts from this blog

करंट की चपेट में आने से महिला की दर्दनाक मौत।

रिक्शा चालक रामशंकर नाई महुली पारा हुए धोखाधड़ी के शिकार