रिक्शा चालक रामशंकर नाई महुली पारा हुए धोखाधड़ी के शिकार

 रिक्शा चालक  रामशंकर नाई महुली पारा हुए धोखाधड़ी के शिकार


रिपोर्ट: राहुल मिश्र 



 सुलतानपुर। आर्य प्रयास न्यूज नेटवर्क। बल्दीराय तहसील क्षेत्र के गांव महुली, पोस्ट भखरी निवासी, रिक्शा चालक  रामशंकर नाई विगत 28/06/2023 को समय लगभग 11:00 बजे रिक्शा लेकर खड़े थे तभी उनके पास दो अज्ञात व्यक्ति आए और उनसे कहने लगे कि मुझे कुड़वार बाजार से सामान लेकर नदौली के पास पंडित का पुरवा लेकर आना है, तब दोनों का ₹500 भाड़े पर  सामान लाने का सौदा तय हुआ! तब रामशंकर ने अपना रिक्शा लेकर बीएसएनल टावर के पास पहुंचे! तभी दोनों अज्ञात व्यक्तियों ने रामशंकर से बोले यहीं बक्से की दुकान पर रिक्शा खड़ा कर दो और मेरे साथ टेंपो से सुल्तानपुर चलो, वहां से कुछ सामान और लाना है, उनके बहकावे में आकर रिक्शा चालक राम शंकर नाई ने अपना रिक्शा बक्से की दुकान पर खड़ा करके दोनों अज्ञात व्यक्तियों के साथ सुल्तानपुर चल दिए और  कुड़वार नाका सुल्तानपुर  पहुंच कर दोनों अज्ञात व्यक्तियों ने रिक्शा चालक राम शंकर नाई को ₹20 देकर चाय की दुकान पर चाय पियो अभी मैं आ रहा हूं कह कर चले गए लंबे समय तक इंतजार करने के बाद जब उक्त दोनों अज्ञात व्यक्ति वापस नहीं लौटे, तब रामशंकर ने येन केन प्रकारणेन किसी तरह जहां अपना रिक्शा खड़ा किए थे बक्से की दुकान कुड़वार पहुंचे, तब देखते हैं कि उनका रिक्शा गायब है दुकानदार से जब रामशंकर ने पूछा मेरा रिक्शा कहां है दुकानदार बोला तुम्हारे साथ वाले दोनों  लोग आकर रिक्शा ले गया, काफी हाथ-पांव मारने के बाद जब कहीं अता पता नहीं चला तब निराश राम शंकर नाई ने थाना कुड़वार में तहरीर दी! लेकिन कुड़वार पुलिस की निष्क्रियता के कारण, अभी तक रिक्शा का पता नहीं चल पाया, यहां तक कि दुकानदार से पूछताछ की भी प्रक्रिया नहीं की गई, रिक्शा चालक राम शंकर नाई का कहना है यदि दुकानदार के ऊपर दबाव बनाया जाए तो मेरा रिक्शा मिल सकता है लेकिन जिम्मेदार लोग रुचि नहीं ले रहे हैं! पारा चौराहे फुटेज सीसीटीवी कैमरा से जालसाज व्यक्ति साफ दिखाई दे रहा है! राम शंकर का कहना है कि मेरी रोजी-रोटी का आधार मेरा रिक्शा था इसी से भाड़ा कमा करके अपने परिवार वालों का पालन पोषण करता था अब इसके सिवाय मेरे पास और कुछ नहीं है।

Comments

Popular posts from this blog

करंट की चपेट में आने से महिला की दर्दनाक मौत।

वन महोत्सव के अवसर पर, जन्मदिन मनाओ,पेड़ लगाओ कार्यक्रम की हुई शुरुवात